Indian Website:-Get new current news,Gadgets,Blogger templates,create a free blog,get gov.latest updates,tips & trick

Sunday 3 March 2019

अभिनंदन ने कहा कि पाकिस्तान ने किया मानसिक रूप से उत्पीड़ित


पिछले कुछ दिनों से चल रहे भारत और पाकिस्तान विवाद को लेकर सभी लोग जानते है और ये भी सभी लोग जानते है कि पाकिस्तान वालो ने अभिनंदन जी को पकड़ किया था पर अंतराष्टीय दबाव के चलते अभिनंदन को रिहा कर दिया उनके india आते ही उनका मेडिकल checkup किया गया और उनसे कुछ पुचताच कि गयी कि पाक ने उनके साथ केसा सुलूक किया तब अभिनंदन ने चुप्पी तोड़ी और कहा कि पाकिस्तान वालो ने उन पर लगभग 60 घंटों के दौरान उन्हें शारीरिक रूप से परेशान नहीं किया, बल्कि उन्हें काफी "मानसिक यातना" के अधीन रखा।
https://oneindia07.blogspot.com/
https://oneindia07.blogspot.com/

IAF पायलट अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को अपने लड़ाकू विमान  मिग -21 बाइसन के बाद, दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के समय पड़ोसी देश से F-16 जेट के साथ हवाई लड़ाई के दौरान गोली मार दी थी। पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि यद्यपि विंग कमांडर वर्थमान पर शुरू में स्थानीय निवासियों द्वारा उनके क्षेत्र में हमला करने पर हमला किया गया था, उन्हें हिरासत में लिए जाने के बाद जेनेवा कन्वेंशन के अनुसार व्यवहार किया गया था।
पकड़े गए पायलट की शुरुआती तस्वीरों में उसे घायल अवस्था में पाकिस्तानी सेना द्वारा आंखों पर पट्टी बांधे और हथकड़ी लगाए दिखाया गया था। हालांकि बाद में जारी एक वीडियो में पायलट को चाय पीते हुए दिखाया गया था कि उसके कैदी उसके साथ अच्छा व्यवहार कर रहे थे।

हालांकि, वीडियोग्राफी की प्रक्रिया खत्म हो चुकी थी। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि पायलट के रिहा होने से ठीक पहले, उसे पाकिस्तानी सेना की प्रशंसा करते हुए एक वीडियो बयान रिकॉर्ड करने के लिए मजबूर किया गया था। क्लिप, जिसमें विंग कमांडर था, ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने उसे भीड़ से बचाया है, कहा जाता है कि उसने तीन घंटे के लिए अपने हैंडओवर में देरी की।

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने घोषणा की कि एक दिन "शांति के इशारे" में उन्हें वापस कर दिया जाएगा। पायलट की घर वापसी पूरे देश में मनाई गई, राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों ने सबसे खतरनाक परिस्थितियों में उनकी कृपा और साहस को सलाम किया।
अभिनंदन ने कहा कि पाकिस्तान ने किया मानसिक रूप से उत्पीड़ित -https://oneindia07.blogspot.com/
https://oneindia07.blogspot.com/


अटारी-वाघा सीमा के माध्यम से भारत में प्रवेश करने पर, विंग कमांडर वर्थमान को उनकी "कूलिंग डाउन" प्रक्रिया के हिस्से के रूप में वायु सेना के केंद्रीय चिकित्सा प्रतिष्ठान केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया। बाद में उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की, जिन्होंने अपने समय का एक विस्तृत ब्यौरा कारावास में सुना। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पायलट ने आज सुबह अपने माता-पिता और वायु सेना के कई शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात की।

14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM) द्वारा पुलवामा हमले के बाद के दिनों में टकराव हुआ, जिसके परिणामस्वरूप 40 से अधिक सैनिक मारे गए। भारतीय लड़ाकों ने मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट में एक जेएम प्रशिक्षण सुविधा पर हमला करने के लिए सीमा पार कर दी, जिसके अगले दिन पाकिस्तानी एफ -16 द्वारा जवाबी हमला किया गया।
http://tz.ucweb.com/3_5lnsP

7 comments:

  1. Thank you so much for share such a wonderful information and ideas.The author clearly describe all the parts of the article

    ReplyDelete