Indian Website:-Get new current news,Gadgets,Blogger templates,create a free blog,get gov.latest updates,tips & trick

Wednesday 20 February 2019

Ghar Bethe Internet se pese kese kamaye how can make money online,online part time jobs


हेल्लो दोस्तों आज हम आपको ये बताने वाले है कि हम ऑनलाइन कुछ काम करके भी पेसे कमा सकते है वो भी बिना कि कि हेल्प के और बिना कोई पेसे लगाये आज आप online make money के topic को लेकर यहाँ आये है तो हम आपको इसके बारे मै पूरी जानकारी देगे|

दोस्तों online पेसे कमाना यह आसान नहीं है लेकिन असंभव भी नहीं है। बस हमें थोडा समजदारी से काम करना होगा और थोडा ध्यान से बस फिर हम इस कम को आसानी से कर सकते है और काफी अच्छी खासी Income कर सकते है|
नीचे हम कुछ ऑनलाइन पेसे कमाने के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं। याद रखिये दोस्तों ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए किसी भी अन्य काम की तरह समय और स्थिरता की आवश्यकता होती है। 

internet se pese kese kamaye

1. PTC साइटों से कमाएँ

यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने की कोशिश कर रहे हैं और केवल 200 डॉलर (12,000 रुपये) से कम की अतिरिक्त आय की आवश्यकता है, तो पीटीसी साइटें शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है।
यहां आपको 10 से 30 सेकंड के विज्ञापनों पर क्लिक करना और पढ़ना होगा और आपके द्वारा देखे जाने वाले प्रत्येक विज्ञापन के लिए भुगतान करता है|
ऐसी कई साइटें हैं जहाँ आप विज्ञापन पढ़कर पैसे कमा सकते हैं।

2. GPT साइट्स के साथ कमाएँ

अधिक आय जोड़ने के लिए, आप GPT साइट्स से भी जुड़ सकते हैं जहाँ आप छोटे surve करके, वीडियो देखकर, गेम खेलकर और कई अन्य गतिविधियाँ करके पैसे कमा सकते हैं। एसी आपको कई साईट google पर मिल जाएगी जिसमे आप sing-up करके उससे जुड़ सकते है|

3. एक Captcha सॉल्वर बनें

यदि आपके पास अधिक समय है तो आप captch सॉल्वर के रूप में काम करके अपनी जेब में और आय जोड़ सकते हैं। ऑनलाइन पैसे कमाने का यह भी सबसे आसान तरीका है।
captcha सॉल्वर के रूप में, आपको captcha चित्र पढ़ने और सटीक अक्षर लिखने की आवश्यकता है। बेहतर आय अर्जित करने के लिए आपको बहुत तेज़ होना चाहिए।
आपके द्वारा हल किए गए प्रत्येक 1000 captcha के लिए आपको $ 2 तक का भुगतान मिल सकता है।

4. सर्वे से पैसा कमाएं

यहां आप एक विशेष कंपनी की आवश्यकता के आधार पर छोटे सर्वेक्षणों को पूरा करने में 5 मिनट से 30 मिनट तक का समय लगा सकते हैं।
आपको एक सर्वेक्षण में अपनी प्रतिक्रिया और राय लिखने की आवश्यकता है। आपको बस प्रश्न से अपनी पसंद का चयन करना है और कुछ भी लिखने की आवश्यकता नहीं है।
सर्वेक्षण की लंबाई, आपकी प्रोफ़ाइल और आप जिस देश में रह रहे हैं, उसके आधार पर आप $ 1 से $ 20 कर सकते हैं।

4. ऐडसेंस और अन्य विज्ञापन नेटवर्क

हालाँकि यह मेरी सूची में सबसे पसंदीदा है, लेकिन मैंने इसे # 4 में रखा है क्योंकि इसके ऊपर के अन्य 3 की तरह आसान नहीं है और Google AdSense से पैसा बनाने में समय लगता है।
आपको अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक लाने के लिए एक वेबसाइट (जो अब किसी को भी एक दिन में बना सकता है) और कुछ ट्रिक्स की ज़रूरत है ताकि आप AdSense और अन्य विज्ञापन नेटवर्क से पैसा कमा सकें।

5. Affiliate Marketing से कमाई करें

यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में गंभीर हैं और आप एक परिश्रमी व्यक्ति हैं जो बड़ी आय अर्जित करना चाहते हैं तो Affiliate Marketing आपके लिए है।
ऑनलाइन शॉपिंग की बढती डिमांड के कारण Affiliate Marketing के लिए पहले से अधिक गुंजाइश है। और इसमें पैसा भी बहुत है| google पर कई बड़ी company है जो Affiliate Marketing चलाती है अपने product कि सेल बदने के लिए जिसमे से कुछ के नाम यहाँ है|
Flipkart, Amazon, eBay, Clickbank, CJetc जैसे सैकड़ों ऑनलाइन व्यापारी हैं। जहाँ आप उनके साथ जुड़कर उनके product को और बढ़ावा दे सकते हैं।
Affiliate Marketing में, आप ग्राहकों को एक साधारण वेबसाइट बनाकर सही उत्पाद खरीदने में मदद कर रहे हैं और बदले में आप 4% से 20% कमीशन कमा सकते हैं।

6. एक freelancer बनें:-

AdSense और Affiliate Marketing के बाद freelancer पैसा कमाने का एक और लोकप्रिय तरीका है। एक freelancer के रूप में, आप खुद छोटी या बड़ी कंपनियों के साथ काम कर सकते हैं और उन्हें अपनी सेवाएं दे सकते हैं।  और उसके बदले मै आप उनसे $500 से $2000 हर महीने कम सकते है| आप इस पर कई तरेह का काम कर सकते है जेसे कि :- सामग्री लेखक, वेब डिज़ाइनर, ग्राफिक्स डिज़ाइन या SEO, data entry और कई और सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
Elance, Freelancer.in, WorkNHire, Upwork, People per Hour आदि दर्जनों लोकप्रिय वेबसाइट हैं जो आपको तैयार ग्राहकों के साथ तैयार मंच दे सकती हैं।

7. Virtual Assistant

एक Virtual Assistant एक पर्सनल असिस्टेंट की तरह होता है, जो बिना शारीरिक रूप से उपस्थित हुए किसी के लिए ऑनलाइन काम करके पैसा कमा सकता है।
वह वेबसाइट की देख भाल, परामर्श, लेखन और प्रूफरीडिंग, प्रकाशन सामग्री,  coding, website और app development, अनुसंधान आदि जैसे कई कार्य कर सकता है।

8. Writing Job

writing विभिन्न प्रकार की सामग्री के माध्यम से इंटरनेट पर पैसा कमाने का एक और बेहतर तरीका है। आप ब्लॉग, कंपनियों, संस्थानों, व्यक्तिगत लोगों आदि के लिए लिख सकते हैं।
विभिन्न प्रकार के लेखकों को अलग-अलग भुगतान किया जाता है। आम तौर पर लोगों को 500 शब्दों की सामग्री के लिए $ 5 या अधिक का भुगतान किया जाता है।

9. वेब डिजाइन

यदि आपके पास वेब डिज़ाइन और विकास का विचार है, तो आप उन ग्राहकों से ऑर्डर लेकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं, जो अपनी वेबसाइट विकसित करना चाहते हैं।
यदि आपके पास विचार नहीं है तो आप प्रशिक्षण ले सकते हैं और फिर इसे शुरू कर सकते हैं क्योंकि इस क्षेत्र में एक बड़ी क्षमता मिली है। या तो आप इस ऑफ़लाइन को बढ़ावा दे सकते हैं या अपनी खुद की वेबसाइट बना सकते हैं और 0nline को बढ़ावा दे सकते हैं।

10. SEO

यह ऑनलाइन सबसे लोकप्रिय व्यवसाय में से एक है और अगर आपको seo का विचार है तो आपको ऑनलाइन पैसा बनाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
कंपनियां SEO पर हर महीने सैकड़ों से हजारों डॉलर खर्च करती हैं ताकि उनकी वेबसाइट Google के शीर्ष पर उनके व्यावसायिक कीवर्ड के लिए मिल सके।

आपको SEOTrainingCourse.co.in जैसे लोकप्रिय संस्थान से प्रशिक्षण लेने की आवश्यकता है। आप विभिन्न प्रकार की साइटों को रैंक करने के लिए व्यावहारिक seo युक्तियाँ सीख सकते हैं और उन्हें लागू कर सकते हैं।
इस तरह से आप भी ऑनलाइन काम करके पेसे कम सकते है और अपनी जॉब से जादा भी कम सकते है| बस आपको थोडा मेहनत करना होगा और wait.


तो दोस्तों आपको ये पोस्ट केसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताये और शेयर करना ना भूले| और हमें social media पर भी flow कर सकते है|
Thank you

2 comments:

  1. More and more people are now staying in their homes and quitting their day jobs after learning how to make money online for beginners with Internet marketing. Here, I have shared 5 ways to earn with online marketing.
    How to make money online for beginners
    How to make money online

    ReplyDelete
  2. Amazon Affiliate programs offer a great benefit to online marketers, bloggers, and influencers. Here i have 8 killer ideas to improve your amazon affiliate sales.

    ReplyDelete